आईपीएल : मुंबई-बैंगलौर के लिए कठिन है प्लेऑफ की राहें…

नई दिल्ली। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस अब तक कुल 3 मुकाबले अपने नाम कर चुकी है। लेकिन खेल भी सात मैच चुकी है। अब सभी टीमें छह से सात मैच खेल चुकी हैं। इस बीच अब प्लेऑफ की रेस भी तगड़ी होती जा रही है। जो टीमें टॉप पर बैठी हैं, वो आगे तो हैं, लेकिन उनकी सीट अभी पक्की नहीं हुई है, वहीं अंक तालिका में नीचे चल रही टीमों को उम्मीद है कि वे आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर टॉप 4 में अपनी जगह सुरक्षित कर लेंगी।
आईपीएल की अंक तालिका में इस वक्त राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे ज्यादा सुरक्षित नजर आ रही है। टीम ने सात में से 6 मैच जीतकर 12 अंक हासिल कर लिए हैं और नंबर एक कुर्सी पर जमी हुई है। वहीं दूसरे नंबर पर केकेआर है, जिसने 6 में से 4 मैच जीते हैं और उसके पास आठ अंक हैं। सीएसके ने भी 6 में से 4 मुकाबले जीते हैं और उसके आठ अंक हैं। वहीं एसआरएच की टीम ने 6 में से 4 मैच जीतकर नंबर पर पर अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। इन चार टीमों के पास प्लेऑफ में जाने की ज्यादा संभावना है। हालांकि अभी इनकी भी सीट पक्की नहीं हुई, उन्हें आगे के मैच भी जीतने होंगे।
अब अगर प्लेऑफ की संभावनाओं की बात करें तो किसी भी टीम को टॉप 4 में लीग चरण समाप्त करने के लिए कम से कम 16 अंक चाहिए होंगे। बशर्ते की ज्यादा टीमों के अंक 14 न हो जाएं। बात अगर पंजाब किंग्स और आरसीबी की करें तो पंजाब के पास चार और आरसीबी के पास केवल दो अंक हैं। वैसे तो ये टीमें आधिकारिक रूप से प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई हैं, लेकिन अगर ये टीमें यहां से एक और मैच हारी तो फिर कहानी खत्म ही मानी चाहिए।