बेमेतरा कलेक्टर ने की भय-प्रलोभन से मुक्त होकर मतदान करने की अपील

बेमेतरा। कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी रणबीर शर्मा ने ज़िले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को 7 मई को होने वाले लोकसभा निर्वाचन में मत का प्रयोग करने के लिए अपील की है। उन्होंने मतदान की महत्वपूर्णता को जागरूक करते हुए कहा कि वोट देना नागरिक अधिकार का प्रमाण है और इससे लोकतंत्र की मजबूती के लिए आपका मत महत्वपूर्ण है। उन्होंने नये मतदाताओं से यह भी कहा कि वे अपने जिम्मेदारी का भरपूर निर्वहन करें और मत का उपयोग का सही चयन हित के आधार पर करें।
कलेक्टर व ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने अपने संदेश में कहा कि आप सभी को मालूम है, कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए आयोग द्वारा निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा माह मार्च में कर दी गई है। आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार जिले में 7 मई को मतदान होगा। भयमुक्त एवं प्रलोभन मुक्त होकर अपने मत का विवेक सम्मत उपयोग करें।
उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतांत्रिक प्रणाली में मतदान का बहुत महत्व है। मतदान के माध्यम से जनता शासन व्यवस्था में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करती है। प्रत्येक व्यस्क नागरिक का मतदान करना लोकतंत्र की सुदृढ़ता का परिचायक है। मताधिकार हेतु 18 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित है, ताकि अधिकाधिक लोग शासन व्यवस्था में भागीदारी कर सकें। भारतीय संविधान ने प्रत्येक व्यस्क नागरिक को अपना प्रतिनिधि निर्वाचित करने के लिए मत देने का अमूल्य अधिकार प्रदान किया है। जिले के समस्त मतदाताओं से अपील है कि जाति, धर्म या समुदाय के आधार पर वहीं बल्कि भयमुक्त एवं प्रलोभनमुक्त होकर अपने मत का विवेक सम्मत उपयोग करें। उन्होंने निर्भीक होकर वोट देने की अपील की है।