महाविद्यालयों ‘कौन बनेगा वोटर नम्बर वन’ मल्टीमीडिया क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

भोपाल । मध्य प्रदेश में कुल कितनी लोकसभा सीट हैं ? वर्तमान में हो रहे आम चुनाव कौन सी लोकसभा के लिए है ? चुनाव प्रचार अभियान कब बंद किया जाता है ? ऐसे रोचक सवालों से चुने जा रहे टॉप 10 युवा मतदाता। युवा मतदाताओं को जागरूक करने उनमें मतदान के प्रति रुझान पैदा करने और भोपाल मे वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन भोपाल द्वारा SVEEP के अन्तर्गत भोपाल के महाविद्यालयों ‘कौन बनेगा वोटर नम्बर वन’ मल्टीमीडिया क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज आनंद विहार महिला महाविद्यालय तुलसी नगर, भोपाल के सभागार में छात्राओं एवं शिक्षकों के लिए मल्टीमीडिया क्विज आयोजित की गई।
छात्राओ के साथ – साथ प्राध्यापकों का जोश मतदान के प्रति उत्साह को प्रदर्शित कर रहा था। हॉट सीट पर बैठे बच्चे बड़ी आतुरता से प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। वहीं दर्शकों के लिए राउंड दर्शक दीर्घा में बैठे बच्चे और प्राध्यापक दे अपना नाम लकी ड्रा के लिए पक्का कर रहे थे। ‘अब बताओ तो जाने’ चैलेंज राउंड में बच्चों के साथ शिक्षकों ने भी चैलेंज स्वीकार कर बिना प्रश्न देखे जवाब देने खड़े हो गए। 2 घंटे चली इस रोचक प्रतियोगिता से छात्राओं ने मतदान के महत्व और चुनावी प्रक्रिया संबंधी जानकारी प्राप्त की।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.मधु मिश्रा ने सभी को मतदान की शपथ दिलाई एवं सभी को वोट देने जाने का आव्हान किया। क्विज मे प्रिया मिश्रा, नेहा शेख, लक्ष्मी, संजना विश्वास, ऐश्वर्या भावसार, सुभाना,वेदिका सक्सेना, नाज़िया, रूपल झागरे और चेतना परमार ने टॉप 10 में स्थान बना क्विज के मेघा राउंड में प्रवेश किया। क्विज का संचालन रविकान्त ठाकुर, स्वीप समन्वयक एवं मोहन मालवीय,भोपाल ने किया।