लोकतंत्र के उत्सव में मताधिकार का प्रयोग करने जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए स्वीप अंतर्गत विविध कार्यक्रमों का किया जा रहा आयोजन

राजनांदगांव। लोकतंत्र के उत्सव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए स्वीप अंतर्गत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप अंतर्गत जिले के मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। इसके लिए गठित स्वीप टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस तारतम्य में जिला स्तरीय स्वीप टीम द्वारा चौक-चौराहों, बस स्टैण्ड, ऑटो स्टैण्ड सहित अन्य स्थानों पर पहुंचकर यात्रा कर रहे यात्रियों को मतदान के लिए जागरूक करने तथा 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करने का संदेश दिया जा रहा है। स्वीप टीम द्वारा बस स्टैण्ड एवं विभिन्न चौक चौराहों में बस में यात्रा करने वाले यात्रियों को एवं बस के चालक-परिचालक तथा आसपास के सभी मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान की ओर नारा देकर मतदान के दिन मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। वाहन चालक, परिचालक, हेल्पर, क्लीनर एवं यात्रियों को अपने आप-पड़ोस, रिश्तोदारों, मित्रों व परिचितों को मतदान करने के लिए प्ररित करने का आव्हान किया गया।
जिला पंचायत सीईओ सुश्री सुरूचि सिंह के निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम का आयोजन लगातार किया जा रहा है। स्वीप टीम द्वारा शासकीय कमला देवी राठी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय राजनांदगांव में फस्र्ट टाईम वोटर्स से मिलकर मतदान करने का संदेश दिया गया। छात्राओं को शत-प्रतिशत मतदान की ओर नारा देकर मतदान के दिन मतदान केन्द्र पहुंचकर वोट अवश्य करने प्रेरित किया गया। साथ ही सभी छात्रों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए अपने परिवार के लोगों, रिश्तेदारों, मित्रों, परिचितों को भी मतदान करने प्रेरित करने का आह्वान किया गया।