76 अति संवेदनशील क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर से मतदान दलों की रवानगी हुई शुरू

मतदान हेतु सभी तैयारियां हुई पूरी
बीजापुर। लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के प्रथम चरण में संसदीय क्षेत्र क्रमांक 10 बस्तर का मतदान 19 अप्रैल 2024 को सुबह 7 बजे से 03 बजे तक मतदान की प्रक्रिया होनी है जिसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश पर सभी तैयारियां पूर्ण ही जा चुकी है। जिले में पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है ताकि मतदान शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न हो सके। संसदीय क्षेत्र बस्तर क्रमांक 10 के अर्न्तगत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 89 बीजापुर में मतदान की पूरी तैयारियां की गई है। बीजापुर जिले के अत्यंत सुदूर एवं संवेदनशील चिन्हाकिंत 76 मतदान केन्द्रों में हेलिकॉप्टर के माध्यम से मतदान दलों की रवानगी सुबह से शुरू हो चुकी है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग पाण्डेय ने मतदान कर्मियों के बस का विधिवत पूजा-अर्चना कर शांतिपूर्ण मतदान के लिए ईश्वर से कामना करते हुए मतदान दलों को हेलीपैड रवाना किया जिसके बाद क्रमशः मतदान दलों को चिन्हाकिंत मतदान केन्द्रों में हेलिकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है।
जिले में कुल 245 मतदान केन्द्रों के लिए 1352 मतदान कर्मी, 60 सेक्टर अधिकारी एवं 67 माईक्रो आर्ब्जवर जिसमें रिजर्व नियुक्त किया गया है। इसी तरह पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती जिले में की गई है ताकि शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न हो सके।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग पाण्डेय ने सभी मतदान कर्मियों  को मतदान के लिए अग्रिम शुभकामनाएं देते हुऐ उनका हौसला बढ़ाया। वहीं मतदान कर्मियों में जोश और उमंग देखने को भी मिला।