88 पंचायतों के 7500 मनरेगा मजदूरों ने ली लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखने की शपथ

स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान में भागीदारी हेतु लाई जा रही जागरूकता
बीजापुर । मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग पाण्डेय के मार्गदर्शन में प्रतिदिन जिले के नगरीय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न खेल कूद प्रतियोगिता एवं गतिविधि आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में लोकसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत भागीदारी के संदेश को पहुंचाने के उद्देश्य से मनरेगा योजना के कार्यस्थल पर कुल 7 हजार 500 श्रमिकों के द्वारा शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखने हेतु प्रलोभन के बिना निर्भीक होकर मताधिकार का उपयोग करने की शपथ ली गई।
गुरुवार को जिले की 125 ग्राम पंचायतों में कुल 9700 मनरेगा मजदूर कार्य किए हैं। जिनमें से खबर लिखे जाने तक 88 ग्राम पंचायतों में 7500 श्रमिकों द्वारा लोकतांत्रिक मर्यादा अनुरूप मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ ली गई। जिले में यह पहला अवसर है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी श्री हेमंत रमेश नंदनवार ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन खेल कूद प्रतियोगिता के अलावा विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान के संदेश को पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें ग्रामीण मतदाता खासकर महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।