द्वितीय चरण के मतदान के लिए की गयी ईवीएम मशीनों की कमिशनिंग

कोण्डागांव। लोकसभा निर्वाचन के द्वितीय चरण में कांकेर लोकसभा के केशकाल विधानसभा अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्रों में उपयोग में लाई जाने के लिए ईवीएम मशीनों की कमीशनिंग का कार्य रविवार 21 अप्रैल को शहीद गुण्डाधुर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोण्डागांव में किया गया।
कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल दुदावत के मार्गदर्शन में कमिशनिंग कार्य के लिए सेक्टर अधिकारी, मास्टर ट्रेनर, सहायकों की ड्यूटी लगाई गई थी। इस हेतु सभी ईवीएम का चरणबद्ध ढंग तरीके से भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कमीशनिंग का कार्य किया गया। ईवीएम कमिशनिंग में प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधि भी कमिशनिंग कार्य में उपस्थित रहे। कमिशनिंग किए गये ईवीएम मशीनों की मॉक पोल द्वारा जांच भी की गयी। ईवीएम की कमीशनिंग कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। ईवीएम कमीशनिंग कार्य के पश्चात प्रत्याशियों अथवा उनके प्रतिनिधियों के उपस्थिति में वीडियोग्राफी कराते हुए स्ट्रॉन्ग रूम की सीलिंग करायी गयी। स्ट्रांग रूम की सुरक्षाबल अभिरक्षा में स्ट्रांग रूम की निगरानी की जा रही है।
पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही स्ट्रांग रूम एवं उसके परिसर में सीसीटीवी के माध्यम से पैनी नजर रखी जा रही है। ज्ञात हो कि कमिशनिंग की गई ईवीएम मशीनों का प्रयोग द्वितीय चरण के मतदान में 26 अप्रैल को होने वाले कांकेर लोकसभा के मतदान के लिए किया जाएगा।