स्ट्रांग रूम पाकुरभाट में माॅक ड्रील

निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को सामग्री वितरण एवं जमा करने तथा रूट चार्ट इत्यादि संपूर्ण प्रक्रिया की दी गई जानकारी
बालोद । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के निर्देशानुसार बालोद जिले में आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 26 अपै्रल को संपन्न होने वाले मतदान प्रक्रिया को निर्विघ्न एवं सफलतापूर्वक संपन्न करने हेतु आज स्ट्रांग रूम लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट में माॅकड्रील आयोजित की गई। इस दौरान प्रशिक्षको एवं वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को संपूर्ण प्रक्रियाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इस दौरान निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को स्ट्रांग रूम पाकुरभाट में मतदान तिथि के एक दिन पूर्व 25 अप्रैल को सुबह मतदान सामग्री प्राप्त करने तथा मतदान तिथि 26 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के पश्चात् मतदान सामग्रियों की वापसी सहित निर्वाचन कार्य से जुड़े विभिन्न प्रक्रियाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इस दौरान मतदान कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों के सहयोग एवं आवश्यक जानकारी प्रदान करने हेतु जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों के लिए 01-01 हेल्पलाईन डेस्क बनाए जाने की भी जानकारी दी गई है।
माॅक ड्रील के दौरान सहायक एआरओ, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सेक्टर अधिकारी, निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारीगण ने आज लाईवलीहुड काॅलेज पाकुरभाट स्थित स्ट्रांग रूम में पहुँचकर निर्वाचन कार्य से जुड़े अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम में अधिकारी-कर्मचारियों के प्रवेश द्वार, सुरक्षा में तैनात पुलिस एव अर्धसैनिक बलों के लिए निर्धारित स्थान, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था, वेब कास्टिंग के लिए निर्धारित स्थल आदि का बारिकी से मुआयना किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को स्ट्रांग रूम में सुरक्षा आदि की चाक-चैबंध व्यवस्था के अलावा अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान एआरओ एवं अधिकारीगणांे ने लाईवलीहुड काॅलेज में मतदान दलों के सामग्री वितरण के माॅकड्रील का भी अवलोकन किया। इस दौरान जिले के लोकसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए सामग्री वितरण केंद्र के अलावा मतदान सामग्री प्राप्त करने एवं जमा करने के लिए आने वाले मतदान कर्मियों के भोजन एवं जलपान व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।